राजकुमार राव के साथ हुआ भेदभाव, फिल्मों से हुए रिप्लेस, मिले थे ताने

4 1 14
Read Time5 Minute, 17 Second

राजकुमार राव आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. एक्टर ने अपनी मेहनत से पहचान बनाई है. लेकिन उनकी ये राह आसान नहीं थी. इंडिया टुडे से एक्सक्लुसिव बातचीत में उन्होंने बताया कि इसके लिए उन्हें भेदभाव सहना पड़ा, कई बार फिल्मों से बिना वजह रिप्लेस किए गए. अपने अब तक के पूरे करियर में उन्होंने इंडस्ट्री के कई रंग देखेहैं.

राजकुमार जल्दी ही दिव्यांग बिजनेसमैन श्रीकांत बोला की बायोपिक फिल्म 'श्रीकांत' में नजर आने वाले हैं. जैसे फिल्म की टैगलाइन में कहा गया है कि 'आ रहा है सबकी आंखें खोलने' वैसे ही राजकुमार ने बताया कि कैसे इंडस्ट्री में उनकी आंखें खुलती गई हैं.

राजकुमार के साथ हुआ भेदभाव

एक्टर बोले- शुरुआत में मुझे कई फिल्म्स में से रिप्लेस किया गया था क्योंकि कुछ बड़े एक्टर्स उन फिल्मों को करना चाहते थे. मुझे लगा था वाह सच में यहां ऐसा होता है. राजकुमार ने आगे बताया कि अपने बैकग्राउंड की वजह से उन्हें कई बार जजमेंट्स भी फेस करने पड़े हैं. वो बोले- फिल्मों में रिप्लेस तो किया ही जाता था, साथ ही कई लोग मुझे अलग तरह से भी देखा करते थे. क्योंकि मैं एक स्मॉल टाउन से आता हूं. तो वो मुझे भेदभाव की नजरों से देखते थे. वो सवाल तक करते थे कि मैं किसी फिल्म में लीड एक्टर कैसे हो सकता हूं.

Advertisement

हालांकि इसी के साथ राजकुमार ने इंडस्ट्री के अच्छे पहलू की तरफ भी ध्यान खींचा और बताया कि यहां ऐसे भी लोग हैं जो आकर आपसे कहेंगे कि कोई बात नहीं अगर आप छोटे शहर से आते हैं. आप भले ही इंडस्ट्री के नहीं हैं, आउटसाइडर हैं. हम आपको लीड एक्टर बनाएंगे.

LSD से की थी शुरुआत

राजकुमार ने अपने करियर की शुरुआत लव सेक्स और धोखा (LSD) फिल्म से की थी. क्या राजकुमार शुरू से ही हटकर रोल्स करना चाहते थे या फिर कोई और प्लानिंग थी. इसके जवाब में एक्टर ने कहा- बिल्कुल, लव सेक्स और धोखा मेरी पहली फिल्म थी, मुझे शुरुआत में ही दिबाकर बैनर्जी और एकता कपूर के साथ काम करने का मौका मिला था, जिसका मैं आज भी शुक्रगुजार हूं. जाहिर है मेरे पास कोई भरमार नहीं थी फिल्मों की जिसमें से मैं चूज कर पाता कौन सी करनी है कौन सी नहीं. लेकिन हां शुरू से मैंने ये जरूर तय किया था कि ऐसी फिल्में ही करूंगा जहां मुझे अपनी लिमिट्स को चैलेंज करने का मौका मिले.

मुझे हमेशा से कुछ अलग ही करना था. ये शायद हर फिल्म के साथ ना हो पाए, लेकिन मुझे खुद को हमेशा एक ही बॉक्स में फिट नहीं करना है. कुछ अलग करते रहना है. मुझे अच्छा लगता है अलग अलग तरह के रोल्स करना और मैं हर तरह के जॉनर से जुड़ना चाहता हूं.

पैसों के लिए नहीं करूंगा फिल्में

राजकुमार ने बातचीत के दौरान कबूल किया कि बहुत से एक्टर्स सिर्फ पैसों के लिए भी कई फिल्मों को चूज करते हैं. लेकिन उन्होंने ऐसा आजतक नहीं किया है. इसलिए उन्हें अपनी जर्नी को लेकर कोई रिग्रेट्स नहीं हैं. एक्टर बोले- हां, मैंने एक दो फिल्में ऐसी की हैं जिन्हें मैं करने से इनकार कर सकता था. मैंने शुरुआत में उन्हें मना किया भी था. लेकिन फिर इमोशनल वजह से कर भी लिया. लेकिन मुझे इस बात का कोई मलाल नहीं है.

राजकुमार की श्रीकांत फिल्म 10 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. फिल्म में उनके साथ अलाया एफ लीड रोल में हैं.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Video: बुजुर्ग फैन से मिले सलमान, रणबीर ने छुए प्रेम चोपड़ा के पैर, पोल‍िंग बूथ पर स्टार्स

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now